Seema Haidar: ISI की एजेंट है सीमा हैदर! पाकिस्तान की ओर से मिला ये जवाब

बीते कई दिनों से पाकिस्तान से अपने चार बच्चों के साथ भारत पहुंची सीमा हैदर (Seema Haidar) को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. पबजी खेलते हुए उसे सचिन मीणा से प्यार हुआ और वह पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में उससे मिलने ग्रेटर नोएडा जा पहुंची. सचिन मीणा ने उसे अपना भी लिया. दोनों साथ रहने लगे. मगर लोगों में शक गहरा रहा है कि कहीं वह पाकिस्तान की जासूस तो नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने सरकार को इस बारे में सूचित किया है. सोमवार को पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया कि प्यार ही वजह है, जिसके कारण चार बच्चों की मां हिंदू शख्स के साथ रहने के लिए भारत पहुंच गई

पाकिस्तान का उर्दू दैनिक ‘जंग’ ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट का हवाल देकर कहा, सीमा हैदर ने केवल प्यार के कारण एक भारतीय से शादी करने के लिए देश से भागी है. अभी तक कोई अन्य कारण या मकसद सामने नहीं आया है. 

 

सिंध प्रांत के कराची की रहने वाली सीमा गुलाम हैदर और भारत में रहने वाले सचिन मीणा 2019 में पबजी खेलते समय एक दूसरे के करीब आ गए थे. 30 वर्षीय सीमा और 22 वर्षीय सचिन दिल्ली के नजदीक ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में रहते हैं. यहां पर सचिन किराने की दुकान चलाता है. 

 

पाकिस्तानी कनेक्शन से जुड़ सकते हैं लिंक 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीमा हैदर का कनेक्शन पाक सेना से जुड़ा बताया जा रहा है. सोमवार को सीमा हैदर को पूछताछ को लेकर यूपी एटीएस टीम अपने साथ लेकर गई. बताया जा रहा है कि सीमा के चाचा पाकिस्तानी आर्मी में सूबेदार हैं. वहीं भाई भी पाकिस्तानी सेना में है. ऐसे में सीमा हैदर के कनेक्शन पाकिस्तानी सेना से जुड़ सकते हैं. 

सचिन और सीमा हैदर रबूपुरा छोड़कर नहीं जा सकते

सीमा हैदर और सचिन को जेवर सिविल कोर्ट ने बीते 7 जुलाई 2023 को जमानत दे दी थी. जमानत के समय कोर्ट ने कहा कि किसी भी हालत में सचिन और सीमा हैदर रबूपुरा छोड़कर नहीं जा सकते. इस शर्त पर दोनों को जमानत दी गई. कोर्ट ने शर्त रखी है कि जब भी पुलिस या खुफिया एजेंसी पूछताछ के लिए बुलाएगी सीमा को आना ही पड़ेगा. इसी शर्त पर दोनों को जमानत दी गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *