IAS बनाना चाहते थे पिता, गुपचुप तरीके से रचा ली थी शादी, फिर घर से भाग एक्ट्रेस ने फिल्मों में मचा दिया तहलका

2004 में आई फिल्म ‘मर्डर’ तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म की एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने ‘मर्डर’ में अपने बिंदास सीन्स से इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. मल्लिका शेरावत बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और ग्लैमरस एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं. लेकिन बीते कई सालों से ये एक्ट्रेस पर्दे से गायब हैं. तो चलिए जानते हैं इन दिनों ये एक्ट्रेस कहां हैं और क्या कर रही हैं.

मल्लिका शेरावत का फिल्मी सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था. हरियाणा के हिसार जिले में जन्मीं ये एक्ट्रेस एक जाट परिवार से ताल्लुक रखती हैं. रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखने के चलते एक्ट्रेस को फिल्मों में पहचान बनाने के दौरान काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

02

एक्ट्रेस ने कई बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि उनका परिवार उनके फिल्मों में काम करने के सख्त खिलाफ था. यहां तक कि उनके पिता ने उनसे साफ कह दिया था कि अगर उन्हें फिल्मों में काम करना है तो उन्हें अपने परिवार का सरनेम छोड़ना पड़ेगा.

03

बॉलीवुड में कुछ कर दिखाने के सपने की खातिर एक्ट्रेस को पिता की ये शर्त भी मंजूर थी. बहुत कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगें कि मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है. लेकिन फिल्मों में कदम रखने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था.

04

शेरावत एक्ट्रेस की मां का शादी से पहले का सरनेम था. ‘मर्डर’ एक्ट्रेस ने कई बार खुलासा किया था कि उनकी मां ने उन्हें बचपन से हर चीज के लिए काफी सपोर्ट किया था. हालांकि, फिल्मों में कदम रखने के बाद उनके परिवार ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था.

05

फिल्मी पर्दे पर छाने से पहले मल्लिका ने कुछ वक्त तक बतौर एयरहोस्टेस काम किया था. इस दौरान उनकी मुलाकात पायलट करण सिंह गिल से हुई थी. दोस्ती से शुरू हुआ ये रिश्ता प्यार तक जा पहुंचा था और फिर इस कपल ने शादी कर ली थी.

06

लेकिन मल्लिका शेरावत की ये शादी 1 साल भी नहीं टिक पाई थी. दरअसल, इंडस्ट्री में उनके काम पर असर न पड़े इस वजह से एक्ट्रेस ने अपनी शादी को सीक्रेट रखा था और शादी के 1 साल के अंदर ही कपल के रिश्ते के बीच दरार आ गई और दोनों ने अपनी राहें अलग कर लीं.

07

साल 2004 में जब मल्लिका शेरावत को फिल्म ‘मर्डर’ में कास्ट किया गया तो एक्ट्रेस के हाथ वो मौका लगा जिसका उन्हें सालों से इंतजार था. इस फिल्म में अपने बिंदास अंदाज से वह दर्शकों के बीच छा गईं. फिल्मों में अच्छा मुकाम हासिल करने के बाद एक्ट्रेस का उनके परिवारवालों के साथ भी रिश्ता सुधर गया है.

08

मल्लिका ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी दमखम दिखाया है. मल्लिका जैकी चैन के साथ भी फिल्म में काम कर चुकी हैं. वह ‘मर्डर’, ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’, ‘शादी से पहले’, ‘वेलकम’, ‘हिस्स’ और ‘डबल धमाल’ जैसी कई सफल फिल्मों में नजर आ चुकी हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *