टीम इंडिया से निकाले गए गब्बर ने छोड़ा भारत, नीदरलैंड से शतक जड़ते हुए BCCI के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दुनिया को कई धाकड़ खिलाड़ी दिए हैं। विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, कपिल देव जैसे खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम काफी रोशन किया है।

लेकिन इस बीच कुछ ऐसे विस्फोटक खिलाड़ी रह गए जिनको बीसीसीआई ने घास तक नहीं डाली।

जिसके चलते उन्हें देश छोड़ दूसरी टीम का हाथ थामना पड़ा। वहीं, अब ये खिलाड़ी नीदरलैंड्स, केन्या, कनाडा जैसी टीम के लिए खेलते हुए धमाल मचा रहे हैं।

आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने नीदरलैंड्स के लिए गजब का प्रदर्शन दिखा भारतीय बोर्ड (BCCI) के मुंह पर जोरदार तमाचा जड़ा है।

BCCI द्वारा नजरअंदाज होने के बाद नीदरलैंड्स का थामा हाथ

इन दोनों जिम्बाब्वे में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफ़ायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट का 25वां मुकाबला 3 जुलाई को नीदरलैंड्स और ओमान के बीच खेला गया।

जिसमें भारतीय मूल के बल्लेबाज ने धमाकेदार प्रदर्शन कर टीम की विश्व कप 2023 में जाने की संभावनाओं को और भी मजबूत कर दिया है।

इस खिलाड़ी ने अहम मुकाबले में गजब का प्रदर्शन कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुंह पर जोरदार तमाचा जड़ा। हम जिस खिलाड़ी के बात कर रहे हैं, उसका नाम है विक्रमजीत सिंह।

ओमान के खिलाफ मचाया धमाल

विक्रमजीत सिंह (Vikramjit Singh) ने हरारे में खेले गए मैच में नीदरलैंड्स के लिए ओपनिंग करते हुए 109 गेंदों पर 110 रन बनाए। उनकी इस पारी के बूते टीम स्कोरबोर्ड पर 7 विकेट के नुकसान पर 363 रन का लक्ष्य टांगने में कामयाब हुई।

जिसके जवाब में ओमान 246 रन ही बना सकी और नीदरलैंड्स डीएलएस नियम के तहत 74 रन से मुकाबला जीत गई। इसके साथ ही टीम के 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप में पहुंचने की उम्मीद और बढ़ गई है। विक्रमजीत ने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के जड़े।

छोटी-सी उम्र में ही कर लिया था डेब्यू

गौरतलब यह है कि नीदरलैंड्स के लिए खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह का जन्म 9 जनवरी 2003 को पंजाब में हुआ था। 7 साल की उम्र में ही वह भारत छोड़ नीदरलैंड्स शिफ्ट हो गए थे।

1984 में हुए सिख दंगों के दौरान विक्रमजीत सिंह के दादा ने रातों-रात भारत छोड़ दिया था। विक्रमजीत सिंह ने 15 साल की उम्र में नीदरलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। 19 सितंबर 2019 को आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने अपना पहला टी20 मैच खेला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *