समय बर्बाद करना छोड़ो रोज 1 घंटा यह काम करो और महीने के ₹40 से ₹50 हजार तक कमाओं, बहुत आसान है

अगर आप भी ऐसे बिजनेस की तलाश में है, जिसमें आपको रोजाना कम काम करना पड़े। तो यह बिजनेस आइडिया आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। यदि आप प्रतिभाशाली हैं, तो आप कम निवेश के साथ अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं और हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

बहुत से लोग बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन पैसे की कमी के कारण इसे शुरू नहीं कर पाते हैं। लेकिन प्रतिभाशाली लोग हर तरह का काम करने की क्षमता रखते हैं। हम आपके साथ एक बिजनेस आइडिया शेयर कर रहे हैं, जिसमें आप रोजाना केवल 1 घंटा काम करके आसानी से ₹50 हजार या उससे ज्यादा तक कमा सकते हैं।

अगर आप अपने आस-पास देखेंगे, तो पाएंगे कि माता-पिता अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए उन्हें महंगे स्कूलों में एड्मिशन दिलाते हैं। माता-पिता अपनी क्षमता से अधिक फीस देकर अपने बच्चों को महंगे स्कूलों में भेजते हैं ताकि उनके बच्चों का रिजल्ट अच्छा हो, लेकिन ऐसा नहीं होता है। घर पर बच्चे अपना खाली समय मोबाइल गेम खेलने और टीवी देखने में बिताते हैं। माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे टीवी पर समय बिताने के बजाय कुछ ऐसा करें जिससे उनके व्यक्तित्व का विकास हो सके।

बिजनेस का नाम

अगर आपके अंदर किसी के अंदर सेल्फ डव्लपमेंट करने की स्किल है, तो आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। हर माता-पिता के मन में बच्चों के भविष्य की चिंता होता है। आप माता-पिता की इस समस्या का समाधान करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप बच्चों को रोजाना 1 घंटे की क्लास दे सकते हैं, जिसमें आपका टार्गेट सेल्फ डेव्लपमेंट और स्पोर्ट्स एक्टिविटी का होगा। इस तरह आप शून्य निवेश के साथ अपना पीडी स्पोर्ट्स क्लब बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

शुरुआतऐसे करें

आपको बस खाली जगह ढूंढनी होगी। आप कॉलोनी के किसी भी पार्क, सामुदायिक भवन या कॉलोनी की किसी खाली जगह पर इसकी शुरुआत कर सकते हैं। अगर आपको यह जगह एक घंटे के लिए फ्री में मिल जाए तो बहुत अच्छा है, नहीं तो आप इसके लिए कुछ पैसे भी दे सकते हैं। जब भी बच्चे स्कूल से आए तो शाम को आप उन्हें क्लास दे सकते हैं। इसके अलावा सुबह का टाइम भी बेस्ट हो सकता है। जहां आप बच्चों के लिए ऐसे गेम्स और कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जिससे बच्चों के व्यक्तित्व का विकास होगा और उनकी याददाश्त मजबूत होगी।

लागत

अगर आप इस बिजनेस को छोटे लेवल से शुरू करते हैं, तो आपकी कोई लागत नहीं होगी। वहीं अगर आप इसे बड़े लेवल से शुरू करना चाहते हैं, तो आपको जगह का किराया और स्पोर्ट्स एक्टिविटी करने के लिए कुछ सामान भी लाना होगा। इसमें आप ₹1 लाख से अच्छा-खासा बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

अगर आपकी टीचिंग स्किल जबर्दस्त होगी, तो आपको उतना ही फायदा होगा। इसमें आप हर महीने ₹50,000 आसानी से कमा सकते हैं। इसका गणित कुछ इस तरह से हैं। अगर आप प्रत्येक बच्चे से हर महीने के ₹1,000 चार्ज करते हैं, और आपके पास बच्चों की संख्या 60 हो जाती है। इससे आपका रेवेन्यू ₹60,000 हो जाएगा। जिसमें से अगर ₹10,000 का खर्चा निकाले तो ₹50,000 आसानी से बचेंगे। हालांकि यह बिजनेस आइडिया थोड़ा मुश्किल है, लेकिन मेहनत से सबकुछ संभव है।

बिजनेस को बड़ाऐसे बनाएँ

इस बिजनेस को बड़ा बनाने की कुंजी आपके टैलंट पर है। अगर माता-पिता को बच्चों के व्यक्तिगत विकास में फर्क दिखता है, तो वो अधिक लोगों तक आपकी मार्केटिंग करेंगे। इससे आपके साथ अधिक बच्चे जुड़ेंगे। इसके लिए आपको लगातार मेहनत करनी होगी और प्रत्येक बच्चे के दिमाग को पढ़ने की कला सिखनी होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *