लखनऊ में कोरोना की दस्तक, बुजुर्ग महिला हुई पॉजिटिव, राज्य में बढ़ने लगे मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बीते दो दिनों से बढ़ती जा रही है. अब लखनऊ में एक बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब होने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को एक बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब होने उसका कोरोना टेस्ट कराया गया. टेस्ट रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिससे अब लखनऊ में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है. राज्य के गाजियाबाद और नोएडा में पहले से ही कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं. ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है और मरीजों पर नजर रखी जा रही है.

जो महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है वो लखनऊ के आलमबाग की रहने वाली है. यहां श्रंगार नगर इलाके में रहने वाली बुजुर्ग महिला संक्रमित पाई गई है. महिला के करीबियों से मिली जानकारी के अनुसार महिला एक हफ्ते पहले ही थाइलैंड से लखनऊ आई है. 75 साल की महिला को सर्दी और बुखार होने पर कोरोना टेस्ट कराया गया. टेस्ट होने के तीन बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद गुरुवार को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

नोएडा में भी मिला मरीज

लखनऊ के अलावा नोएडा में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. बताया जाता है कि संक्रमित व्यक्ति करीब एक सप्ताह पहले नेपाल से लौटकर आया है. तबीयत खराब होने पर जब उसकी जांच कराई गई तो कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. व्यक्ति को होम आइसोलेशन में रखा गया है. दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक की प्रतिक्रिया आई है.

उन्होंने कहा, ‘कोरोना के नए वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है. उत्तर प्रदेश सभी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. प्रदेश में कोविड का नया सब वेरिएंट पूरी तरह से काबू में है. किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से तैयार है. प्रदेश में व्यापक स्तर पर टेस्ट कराए जा रहे हैं. फिलहाल घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, उन्होंने कहा कि कोरोना पूरी तरह से कंट्रोल में है. यह कोरोना का कोई वेरिएंट नहीं, बल्कि सब वेरिएंट है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *