ये रहा दुनिया का सबसे समझदार तोता, प्यास लगी तो नारियल के पेड़ पर चढ़ा, फिर फोड़कर पी गया डाभ

नारियल पानी हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इंसान नारियल के पेड़ से डाभ तोड़कर पी लेता है. इसमें कोई हैरानी की बात नजर नहीं आती. लेकिन जब तोता ऐसा करे, तो ये मामला थोड़ा हटके हो जाता है. सोशल मीडिया पर दुनिया के सबसे समझदार तोते का वीडियो शेयर किया गया. ये तोता नारियल के पेड़ से कच्चा नारियल तोड़कर उसमें छेद कर पीते नजर आया.

समझदार तोते की ये प्रजाति Macaw कहलाती है. वायरल हो रहे इस वीडियो में इसी तोते को नारियल के पेड़ पर देखा गया. तोते ने पहले नारियल के पेड़ पर चढ़कर पानी वाले डाभ को तोड़ा. इसके बाद आराम से अपने पंजे से नारियल को पकड़ा. चोंच से नारियल में छेद किया और फिर उसे फोड़कर पीने लगा. जिसने भी ये वीडियो देखा हैरान रह गया.

बेहद खूबसूरत होते हैं ये तोते
सोशल मीडिया पर शेयर इस वीडियो में दिखाई दे रहा तोता लोगों का ध्यान खींच रहा है. तोते ने जिस तरह से नारियल पानी में छेद किया, उसने लोगों को हैरान कर दिया. उसने सबसे पहले तो बेहद समझदारी से अपने लिए ऐसा नारियल चुना, जिसमें पानी भरा हुआ था. इसके बाद अपने नुकीली चोंच से उसमें छेद किया और पानी निकाल कर पीने लगा. इंसानों की तरह ारियल पानी पीते इस तोते ने सबका दिल जीत लिया.

लोगों को आया पसंद
इस वीडियो को जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, ये वायरल हो गया. लोगों ने इसपर जमकर कमेंट किया. एक यूजर ने लिखा कि तोता लकी है. उसे मुफ्त में नारियल पानी मिल रहा है. वहीँ एक ने लिखा कि देखो ये कितना समझदार है. लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. सब तोते की समझदारी के कायल हो गए. इंस्टाग्राम पर  नाम के अकाउंट पर इसे शेयर किया गया. वीडियो को अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *