दिल्ली-लखनऊ के बीच करना है सफर? इन 5 प्रीमियम ट्रेनों पर डालें नजर, सुविधा से लेकर टाइम बचाने तक सब में अव्वल

1

Anand Vihar Gorakhpur Humsafar: यह ट्रेन रात को 8 बजे आनंद विहार से चलती है और अगले दिन तड़के 2.40 पर लखनऊ पहुंचा देती है. यह पूरा सफर 6.40 घंटे का होता है. आनंद विहार से चलने के बाद दूसरा स्टॉप लखनऊ ही है. आनंद विहार से ये ट्रेन मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को चलती है.

02

Lucknow Mail: यह ट्रेन सभी दिन चलती है. नई दिल्ली से यह ट्रेन रात को 10 बजे खुलती है. स्टॉप्स की बात करें तो हमसफर के मुकाबले इसके हॉल्ट ज्यादा हैं. दिल्ली से चलने के बाद और लखनऊ से पहले कुल 9 आधिकारिक स्टॉपेज हैं. इस ट्रेन का सफर करीब 9 घंटे का होता है.

03

Anand Vihar Lucknow Double Decker: इस ट्रेन के स्टॉपेज कम हैं. आगर आप डबल डेकर ट्रेन का आनंद लेना चाहते हैं तो आप इसको चुन सकते हैं. यह ट्रेन दोपहर 2 बजे शुरू होती है और रात 10:30 लखनऊ पहुंच जाती है.

04

NDLS Lucknow AC SF: नई दिल्ली से यह ट्रेन रात 11.25 बजे चलती है. सुबह 7.25 पर यह लखनऊ पहुंच जाती है. यह ट्रेन भी सप्ताह के हर दिन चलती है. नई दिल्ली और लखनऊ के बीच इस ट्रेन के 4 स्टॉप हैं.

05

Lucknow Tejas: यह देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है. इसका परिचालन आईआरसीटीसी द्वारा किया जाता है. दोपहर बाद 3.40 बजे यह ट्रेन नई दिल्ली से चलती है और रात 10:05 पर लखनऊ पहुंचा देती है. इस बीच ये केवल गाजियाबाद और कानपुर में रुकती है. इसका परिचालन केवल मंगलवार को नहीं होता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *