जिम्बाब्वे पर श्रीलंका की जीत ने बढ़ाई भारतीय टीम की मुसीबत, विश्व कप 2023 की 9वीं टीम को मिला वर्ल्ड कप का टिकट

वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबले इस वक्त जिम्बाब्वे में खेले जा रहे हैं। रविवार को श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में दासुन शनाका की टीम ने जिम्बाब्वे को करारी शिकस्त देकर वनडे विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया। जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराकर श्रीलंका ने वनडे विश्व कप 2023 में अपनी जगह बना ली है।

श्रीलंका ने जीता मुकाबला

बता दें कि 2 जुलाई को खेले गए इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने सीन विलियम्स की अर्धशतकीय पारी के दमपर 166 रनों का स्कोर तैयार किया था। श्रीलंकाई टीम ने 32.1 ओवर में 1 विकेट खोकर 169 रन बनाए और 9 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफायर राउंड के तहत खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान सीन विलियम्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका।

स्टार प्लेयर ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की आकर्षक पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का निकला। इस दौरान श्रीलंकाई गेंदबाज महीश तीक्षणा ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी आक्रमण की जमकर धज्जियां उड़ाईं। उन्होंने कुल 8.2 ओवर गेंदबाजी की।

इसमें तीक्षणा ने 25 रन खर्च किए 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बना लिया। वहीं, दिलशान मधुशंका ने 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दासुन शनाका ने 1 विकेट हासिल किया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए महीश तीक्षणा को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

निशंका ने जड़ा शतक

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने 32.1 ओवर में 1 विकेट खोकर 169 रन बनाए और मुकाबला जीत लिया। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे पथुम निशंका ने धुआंधार शतक जड़ा

उन्होंने 102 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके जड़े। कुसल मेंडिस ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, दिमुथ करूणारत्ने 25 रन बनाकर आउट हो गए।

 

5 अक्टबूर को शुरु होगा महाकुंभ

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 90 दिनों से भी कम समय शेष है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। आईसीसी की तरफ से इस महाकुंभ का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा जबकि 19 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के तहत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टबूर से करेगी। उम्मीद है कि रोहित की सेना घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाते हुए भारत को खिताब दिलाने में कामयाब होगी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *